प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी- भारत पिछले चार साल के दौरान समग्र विकास का बना प्रत्‍यक्षदर्शी

Web Journalism course

प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी ने कहा है कि सुदृढ़ आर्थिक बुनियाद के बल पर भारत पिछले चार साल के दौरान समग्र विकास का प्रत्‍यक्षदर्शी बना है। उन्‍होंने कहा कि पुराने संसाधनों का देशहित में इस्‍तेमाल किया गया है और उन्‍हें सही दिशा दी गई है। उन्‍होंने कहा कि केन्‍द्र में राष्‍ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन सरकार ने ईमानदार और पारदर्शी शासन व्‍यवस्‍था स्‍थापित की है।

प्रधानमंत्री ने कहा कि अंतर्राष्‍ट्रीय मुद्राकोष के अप्रैल 2018 के विश्‍व आर्थिक परिदृश्‍य के अनुसार 26 खरब डॉलर के साथ भारत, दुनिया की छठीं सबसे बड़ी अर्थव्‍यवस्‍था है। श्री मोदी ने कहा कि देश की अर्थव्‍यवस्‍था आठ प्रतिशत की आर्थिक वृद्धि दर से विकसित होगी और सूचना प्रौद्योगिकी तथा खुदरा कारोबार क्षेत्र में व्‍यापक स्‍तर पर रोजगार के अवसर पैदा होंगे। 

 

श्री मोदी ने कहा कि देश पिछले चार साल के दौरान समग्र विकास का प्रत्‍यक्षदर्शी बना है। यह इसलिए संभव हुआ है कि सरकार ने देशहित को सर्वोपरि रखा है। उन्‍होंने कहा कि पुराने संसाधनों का देशहित में  इस्‍तेमाल किया गया है और उन्‍हें सही दिशा दी गई है। उन्‍होंने कहा कि  केन्‍द्र में राष्‍ट्रीय जनतांत्रिक  गठबंधन सरकार ने ईमानदार और पारदर्शी शासन व्‍यवस्‍था स्‍थापित की है।