एडवेंचर के लिए मुंबई से माउंट आबू की रोड ट्रिप है बेहतरीन

Web Journalism course

अगर आप एडवेंचर पसंद हैं तो रोड ट्रिप की प्लानिंग करें। रोड ट्रिप पर बाइक से जा रहे हों या कार से, गाड़ी का कंट्रोल पूरी तरह से आपके हाथ में होता है। जिसमें आप आराम से ब्रेक लेते हुए आसपास की जगहों को एक्सप्लोर करते हुए ट्रिप को पूरी तरह से एन्जॉय कर सकते हैं।

 ऐसी जगहें कम हैं जहां आप साल में कभी भी आ सकते हैं। मुंबई ऐसी ही जगहों में शामिल है जहां कभी भी आया जा सकता है। मुंबई से माउंट आबू का सफर इतना खूबसूरत और शानदार होता है जिसका अंदाजा आपको ट्रिप पर जाने के बाद ही लगेगा।

मुंबई से माउंट आबू के सफर पर निकलेंगे तो पहले आपको आसपास बड़ी-बड़ी बिल्डिंगें दिखाई देंगी लेकिन कुछ दूर पहुंचने के बाद ऊंचे-ऊंचे खूबसूरत पहाड़। मुंबई से माउंट आबू की बीच की दूरी 765 किमी है जिसे NH48 से 12 घंटों में पूरा किया जा सकता है। 

मुंबई से माउंट आबू के रोड ट्रिप पर आप तीन अलग-अलग राज्य महाराष्ट्र, गुजरात और राजस्थान के कल्चर का एक्सपीरियंस ले सकते हैं।   सफर के दौरान आपको सड़कों के किनारे इतने ढ़ाबे मिलेंगे जिनमें आप महाराष्ट्र के वड़ा, पाव-भाजी और मिसल पाव से लेकर गुजरात का खाखरा, थेपला, ढोकला और राजस्थान की मशहूर दाल-बाटी, मावा कचौड़ी हर एक जायके का लुत्फ उठा सकते हैं।

इन चीज़ों की कर लें पैकिंग- सनस्क्रीन, सनग्लासेज़, पानी की बोतलें, कुछ जरूरी दवाएं ये सारी चीज़ें अपने साथ जरूर रखें।

कब जाएं- जुलाई से अक्टूबर के बीच इस रोड ट्रिप का प्लान करें। उस दौरान सिर्फ मुंबई के साथ-साथ गुजरात और राजस्थान का मौसम भी खुशगवार होता है।