फिर से ICICI सिक्योरिटीज बोर्ड की डायरेक्टर बनीं चंदा कोचर 

Web Journalism course

चंदा कोचर को एक बार फिर से आईसीआईसीआई सिक्योरिटीज बोर्ड का डायरेक्टर नियुक्त किया गया है. आईसीआईसीआई बैंक की गुरुवार को हुई सालाना बैठक में इस बारे में फैसला लिया गया. कोचर पर अपने भाई के कंपनी को लाभ पहुंचाने का आरोप लगा था. उसके बाद बैंक ने उन्हें 19 जून को लंबी छुट्टी पर भेज दिया था. इससे पहले पिछले हफ्ते चंदा कोचर ने समूह की कंपनी आईसीआईसीआई सिक्योरिटीज बोर्ड के निदेशक मंडल में शामिल होने के लिए अपने नाम की पेशकश की थी.

कोचर पर लगे आरोपों की जांच चल रही
आपको बता दें कि जांच एजेंसियां इस समय कोचर पर लगे आरोपों की जांच कर रही हैं. कोचर ने आईसीआईसीआई सिक्योरिटीज के निदेशक मंडल में अपना कार्यकाल खत्म होने से पहले ही आवेदन किया था. आईसीआईसीआई सिक्योरिटीज की 2017- 18 की वार्षिक रिपोर्ट में कहा गया था कि चंदा कोचर ने निदेशक मंडल में फिर से नियुक्ति के लिए खुद को पेश किया है. वह आईसीआईसीआई बैंक की सहयोगी कंपनी की चेयरपर्सन हैं.

कोचर पर आईसीआईसीआई बैंक की एमडी और सीईओ के पद पर रहते हुए कुछ कंपनियों को एक-दूसरे को लाभ पहुंचाते हुए कर्ज देने का आरोप है. इन आरोपों की एक समिति द्वारा जांच की जा रही है. जांच पूरी होने तक कोचर अवकाश पर रहेंगी.