यहां होंगी 991 पदों पर सीधी भर्ती, जानिए आवेदन की अंतिम तिथि

Web Journalism course

ऐसे उमीदवार जो अस्पताल में नर्सिंग ऑफिसर के रूप में काम की तलाश में हैं उनके लिए नई दिल्ली स्थित सफदरजंग अस्पताल में नर्सिंग ऑफिसर के कुल 991 पदों के लिए भर्तियां आयोजित की गई है. सभी 991 पदों पर नियुक्तियां सीधी भर्ती के आधार पर ग्रुप-बी के तहत होंगी. पात्र और इच्छुक उम्मीदवार इसके लिए 5 सितंबर 2018 तक आवेदन जमा कर सकते हैं. नौकरी से जुड़ी पूर्ण जानकारी आप नीचे विस्तार से जान सकते हैं. 

नर्सिंग ऑफिसर, कुल पद : 991
वर्ग के अनुसार रिक्तियां
– अनारक्षित : 568
– ओबीसी : 226
– एससी : 128
– एसटी : 69
योग्यता :  मान्यता प्राप्त संस्थान/यूनिवर्सिटी से नर्सिंग में बीएससी ऑनर्स की डिग्री प्राप्त हो। या बीएससी डिग्री नर्सिंग की हो। या  दो वर्षीय बीएससी नर्सिंग (पोस्ट बेसिक) कोर्स किया हो। साथ ही इंडियन नर्सिंग काउंसिल या स्टेट नर्सिंग काउंसिल में रजिस्ट्रेशन हो।  या
– जनरल नर्सिंग एंड मिडवाइफरी में डिप्लोमा किया हो।  इंडियन नर्सिंग काउंसिल या स्टेट नर्सिंग काउंसिल में रजिस्ट्रेशन हो।  इसके साथ ही न्यूनतम 50 बिस्तरों वाले अस्पताल में बतौर नर्स एक वर्ष काम करने का अनुभव हो।
वेतनमान : 37,500 रुपये। 

आयु सीमा 
–  न्यूनतम 21 और अधिकतम 35 वर्ष।  अधिकतम आयु सीमा में एससी और एसटी श्रेणी के उम्मीदवारों को पांच साल जबकि ओबीसी को तीन साल की छूट मिलेगी।
– शैक्षणिक योग्यता, अनुभव और आयु की गणना 05 सितंबर 2018 के आधार पर की जाएगी। 

चयन प्रक्रिया…

 

– लिखित परीक्षा के आधार पर चयन योग्य उम्मीदवार चुने  जाएंगे। परीक्षा कंप्यूटर बेस्ड होगी, जिसमें बहुविकल्पीय प्रश्न पूछे जाएंगे।
– परीक्षा में 150 सवाल होंगे, जिन्हें हल करने के लिए दो घंटे का समय दिया जाएगा।
– नेगेटिव मार्किंग भी होगी। प्रत्येक गलत उत्तर के लिए .25 अंक काट लिए जाएंगे। 
– मेरिट लिस्ट लिखित परीक्षा में प्राप्त अंकों के आधार पर तैयार होगी। यदि किसी दो उम्मीदवारों के समान अंक आते हैं तो ऐसी स्थिति में अधिक आयु वाले उम्मीदवार को वरीयता दी जाएगी।
– लिखित परीक्षा की संभावित तिथि 07 अक्टूबर 2018 निर्धारित है। परीक्षा का आयोजन देश के प्रमुख शहरों में किया जाएगा।

आवेदन शुल्क…
  
– सामान्य और ओबीसी वर्ग के अभ्यर्थियों के लिए 1000 रुपये ।  एससी/ एसटी वर्ग के लिए 500 रुपये।
– शुल्क का भुगतान डेबिट कार्ड/ क्रेडिट कार्ड/ नेटबैंकिंग के माध्यम से करना होगा।
– दिव्यांग अभ्यर्थियों को आवेदन शुल्क से छूट प्राप्त है।