पुलिस अधिकारी के नाम पर ले रहा था 10 लाख रुपये रिश्वत, सीबीआई ने किया गिरफ्तार

Web Journalism course

सीबीआई ने पुलिस अधिकारी के नाम पर रिश्वत लेेने वाले एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया। वह फिरोजपुर में तैनात पंजाब पुलिस के महानिरीक्षक (आईजी) की तरफ से कथित तौर पर रिश्वत ले रहा था। इसकी जानकारी अधिकारियों ने शुक्रवार को दी है। मामला तब सामने आया जब पंजाब के रिटायर्ड एसएसपी ने शिकायत दर्ज करवाई।

सीबीआई के प्रवक्ता के मुताबिक एसएसपी ने अपनी शिकायत में कहा है कि उनके खिलाफ दर्ज एक मामले में उसे झूठा फंसाया जा रहा है। जिसके लिए आईजीपी, फिरोजपुर ने  एक एसआईटी का गठन किया था। बता दें कि आरोपी फिरोजपुर में तैनात पुलिस के महानिरीक्षक (आईजी) की तरफ से रिशवत ले रहा था। यह भी आरोप है कि एसआईटी ने शिकायकर्ता के घर की तलाशी ली थी और कुछ दस्तावेज और चीजें जब्त की थीं।   

बरामद हुए पांच लाख रुपये

सीबीआई अधिकारी ने यह भी बताया कि रिशवत मामले में शिकायतकर्ता से दस्तावेज लौटाने और चीजें लौटाने के लिए रिशवत मांगी जा रही थी। लेनदेन के बारे में जानकारी मिलने के बाद बिचौलिये को पकड़ने के लिए जाल बिछाया गया और उसे लुधियाना में गिरफ्तार किया गया। इसके बाद आरोपी के घर पर भी छापेमारी की गई। जिसमें पांच लाख रुपये बरामद किए गए। जो कि रिशवत की पहली किशत के तौर पर चंडीगढ़ से प्राप्त किए गए थे।