विजय माल्या को लेकर एक और खुलासा, लंदन वाले घर में है सोने का टॉइलट

Web Journalism course

भगोड़े कारोबारी विजय माल्या पर भले ही भारतीय बैंकों का हजारों करोड़ों का कर्ज हो, लेकिन लंदन में उनकी लाइफस्टाइल बिल्कुल नहीं बदली है। खेल पर पैसा खर्च करने से लेकर दुलर्भ चीजों को खरीदने का शौक- जैसे महात्मा गांधी का चश्मा और टीपू सुल्तान की तलवार माल्या ने सबकुछ किया लेकिन शायद ही लोगों को पता हो कि भारत के सबसे बड़े शराब कारोबारी विजय माल्या गोल्डन टॉयलेट के भी मालिक हैं।

घर में सोने का टॉयलेट
इकोनॉमिक टाइम्स की एक खबर के मुताबिक, जेम्स क्रैब्री नाम के एक लेखक और प्रोफेसर ने दावा किया है कि उन्होंने माल्या के लंदन वाले घर पर सोने का टॉयलेट देखा था। एक कार्यक्रम में हिस्सा लेने मुंबई पहुंचे जेम्स क्रैब्री ने कहा कि वह समझा रहे थे कि किसी जगह का टॉयलेट उसके बारे में काफी कुछ बताता है। फिर उन्होंने विजय माल्या से जुड़ा किस्सा बताया।

उदास थे माल्या
क्रैब्री ने कहा, ‘उस दिन मैं लगभग 4 घंटे तक माल्या के लंदन वाले घर में रुका था। उस वक्त माल्या उदास थे क्योंकि वह मोनाको ग्रैंड प्रिक्स देखने नहीं जा पाए थे और उन्हें वह टीवी पर बैठकर बाकी लोगों की तरह उसे देखना था।’ 

क्रैब्री ने बताया कि माल्या ने अपना अगला विस्की का ग्लास उठाया ही था कि उन्होंने उनसे टॉइलट का रास्ता पूछा और उस तरफ बढ़ गए। क्रैब्री के मुताबिक, वहां उन्होंने गोल्ड का टॉइलट दिखा। जिसका रिम और टॉप भी सोने के थे। बातचीत में क्रैब्री ने हल्के अंदाज में यह भी कहा कि उन्हें वहां सोने का टॉइलट पेपर नहीं दिखा था। 

भारत लौटना चाहते हैं माल्या
बता दें कि माल्या पर बैंक फ्रॉड, मनी लॉन्डरिंग और बंद हो चुकी किंगफिशर एयरलाइंस पर 10 हजार करोड़ रुपए के लोन का मामला चल रहा है। फिलहाल माल्या लंदन में हैं। खबर यह भी आई थी कि वह अपनी मर्जी से लंदन से भारत वापस आकर सारा कर्ज चुकाना चाहते हैं। हालांकि, इस पर माल्या का कोई सार्वजनिक बयान नहीं आया था।