ये तरीका बनाएगा आप के रंग को गोरा और चमकदार

Web Journalism course

सभी लड़कियों की यही चाहत होती है कि उनका रंग गोरा और निखरा हुआ रहे. सभी लड़कियां अपने चेहरे के रंग को गोरा और खूबसूरत बनाना चाहती हैं. अपनी चाहत को पूरा करने के लिए वह नियमित रूप से बहुत सारी ब्यूटी प्रोडक्ट्स और क्रीम का इस्तेमाल करते हैं. इसके अलावा कई लड़कियां गोरा रंग पाने के लिए पार्लर जाकर फेशियल भी करवाती हैं. जिसमें उनके बहुत सारे पैसे खर्च हो जाते हैं. कई बार तो लड़कियां अपने रंग को गोरा बनाने के लिए कुछ गलत तरीकों का इस्तेमाल करती हैं. जिनसे उनकी त्वचा को बहुत सारे नुकसान हो सकते हैं. आज हम आपको एक ऐसा तरीका बताने जा रहे हैं जिसके इस्तेमाल से आपके चेहरे का रंग कुछ ही दिनों में गोरा और चमकदार हो जाएगा. 

1- अगर आप अपने चेहरे को गोरा और चमकदार बनाना चाहती हैं तो सबसे पहले गर्म पानी में रुई के एक टुकड़े को डुबाकर अपने चेहरे को साफ करें. ऐसा करने से आपके चेहरे के रोम छिद्र खुल जाएंगे. 

2- अब एक टमाटर को आधा काट कर उस पर पिसी हुई चीनी लगाएं. अब इसे अपने चेहरे पर लगाकर हल्के हाथों से स्क्रब करें. ऐसा करने से आपकी त्वचा में मौजूद डेड सेल्स गंदगी और दाग धब्बे साफ हो जाएंगे. 

3- अब एक कटोरी में टमाटर का पेस्ट, एक चम्मच बेसन, एक चम्मच दूध, एक चम्मच मुल्तानी मिट्टी और आधा चम्मच हल्दी पाउडर डालकर अच्छे से मिक्स करें. 

4- अब इस पेस्ट को अपने चेहरे पर लगाकर सूखने दें. जब ये सूख जाए तो इसे गुनगुने पानी से धो लें. 

5- हफ्ते में तीन बार इस तरीके का इस्तेमाल करने से आपके चेहरे का रंग गोरा और चमकदार हो जाएगा.