भाजपा के मिशन “राजस्थान” पर मोदी और शाह का फोकस, पीएम की 7 जुलाई को जयपुर यात्रा संभव

Web Journalism course

जयपुर। भाजपा के मिशन “राजस्थान” की कमान पार्टी के केन्द्रीय नेतृत्व के पास होगी। राजस्थान में भाजपा का चुनाव अभियान जुलाई के पहले सप्ताह से प्रारम्भ होगा। इसके तहत प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी 7 जुलाई को जयपुर में स्मार्ट सिटी प्रोटेक्ट के कार्यों का अवलोकन कर एक बड़ी जनसभा को संबोधित कर सकते है।

राज्य सरकार और पार्टी ने प्रधानमंत्री की संभावित यात्रा की तैयारियां तेज कर दी है। भाजपा के केन्द्रीय नेतृत्व ने राजस्थान पर फोकस करते हुए मोदी और पार्टी अध्यक्ष अमित शाह की यात्राओं का कार्यक्रम बनाना प्रारम्भ कर दिया है। प्रधानमंत्री कार्यालय और भाजपा के राष्ट्रीय संगठन महामंत्री रामलाल ने पिछले दिनों मुख्यमंत्री से एक दर्जन ऐसे कार्यों की सूची मांगी थी,जिनका उद्धाटन अथवा शिलान्यास प्रधानमंत्री कर सकते है।

मुख्यमंत्री ने ऐसे कार्यों की सूची पीएमओ को भेजने के साथ ही अमित शाह और रामलाल को भी सौंपी है। इनमें पीएम की 7 जुलाई की यात्रा का कार्यक्रम शामिल है  कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की ” मंदिर दर्शन यात्रा “के जवाब में भरतपुर के गोवर्धन परिक्रमा सर्किट और भारत-पाक सीमा पर श्रीगंगानगर के हिंदूमल कोट के विकास कार्यों का उद्धाटन भी अगस्त माह में प्रधानमंत्री कर सकते है। प्रदेश भाजपा कोर कमेटी के दो सदस्यों के अनुसार प्रधानमंत्री जुलाई से लेकर सितम्बर तक प्रदेश की तीन यात्राएं कर सकते है। इन यात्राओं में सरकारी कार्यों का शिलान्यास और उद्घाटन करने के साथ ही जनसभा को संबोधित करना शामिल है।

जानकारी के अनुसार बुधवार को प्रदेश कोर कमेटी के सदस्यों एवं वरिष्ठ नेताओं के साथ हुई बैठक में अमित शाह ने आक्रामक चुनाव अभियान पर जोर दिया । अमित शाह ने जुलाई से स्वयं प्रदेश की यात्रा करने की बात कही । अमित शाह ने कहा कि वे संभाग और जिला मुख्यालयों पर जाकर कार्यकर्ताओं के साथ संवाद करेंगे । भाजपा की रणनीति के अनुसार गृहमंत्री राजनाथ सिंह,विदेश मंत्री सुषमा स्वराज,जल संसाधन मंत्री उमा भारती,सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी,इस्पात मंत्री वीरेन्द्र सिंह,रेल मंत्री पीयूष गोयल कपड़ा मंत्री स्मृति इरानी,अल्पसंख्यक मामला मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी जुलाई से सितम्बर तक प्रदेश के सभी जिलों का दौरा कर जनसभाओं को संबोधित करने के साथ ही पार्टी कार्यकर्ताओं से मुलाकात करेंगे ।

वसुंधरा की यात्रा को हरी झंडी,बड़े नेता नेता होंगे शामिल

भाजपा के राष्ट्रीय नेतृत्व ने मुख्यमंत्री की विकास यात्रा को हरी झंडी दे दी है । मुख्यमंत्री जुलाई के तीसरे सप्ताह से अपनी डेढ़ माह की यात्रा प्रारम्भ करेगी। यात्रा के दौरान अमित शाह सहित अन्य केन्द्रीय नेता भी अलग-अलग स्थानों पर जनसभाओं को संबोधित करेंगे। पार्टी नेतृत्व ने वसुंधरा राजे से कहा बताया कि,चुनाव अभियान की कमान हम संभाल लेंगे,आप तो फील्ड में जाकर लोगों से मिले।

जानकारी के अनुसार केन्द्रीय नेतृत्व की ओर से राष्ट्रीय महासचिव भूपेन्द्र यादव और प्रदेश प्रभारी अविनाश राय खन्ना प्रदेश में चुनाव अभियान की कमान संभालेंगे । यादव और खन्ना जुलाई से चुनाव सम्पन्न होने तक जयपुर में रहेंगे। अमित शाह भी जुलाई से माह से प्रदेश की दो से तीन यात्राएं करेंगे। चुनाव की तैयारियों को लेकर मुख्यमंत्री ने गुरूवार को दिल्ली में संगठन के राष्ट्रीय पदाधिकारियों और केन्द्रीय मंत्रियों के साथ चर्चा की। मुख्यमंत्री ने गुरूवार को दिल्ली में केन्द्र सरकार में अटके प्रोजेक्टों की अनुमति को लेकर मंत्रियों के साथ ही अफसरों से बातचीत की । 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*

Time limit is exhausted. Please reload the CAPTCHA.