जनता से सीधे जुड़ेगी योगी सरकार, बना रही सोशल मीडिया हब

Web Journalism course

उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने अपने कामकाज को जनता तक ले जाने के लिए सीधे सोशल मीडिया का रुख करने का फैसला किया है. इसके लिए बकायदा मुख्यमंत्री कार्यालय लोकभवन में सोशल मीडिया के लिए एक वॉर रूम बनाया गया है.

सोशल मीडिया के जरिए योगी सरकार अपने कार्यक्रमों अपनी उपलब्धियों को सीधे जनता तक पहुंचाएगी. सोशल मीडिया के इस दफ्तर में कुल 12 लोग काम करेंगे जिन्हें इनफॉर्मेशन एंड ब्रॉडकास्टिंग मिनिस्ट्री की तरफ से लगाया गया है.

इस पर होने वाले खर्च को योगी सरकार खुद वहन करेगी. यह सभी लोग योगी के कामकाज का प्रचार करेंगे, योगी सरकार की योजनाओं को ट्विटर और फेसबुक के माध्यम से आम लोगों के बीच ले जाएंगे.

हाल ही में योगी आदित्यनाथ ने इस पूरे कार्यशाला की शुरुआत की थी और इसे सत्य का सारथी करार दिया था. योगी के करीबी लोगों के मुताबिक सोशल मीडिया पर फैल रही गलत और भ्रामक खबरों का जवाब ये सोशल मीडिया हब होगा.  

दरअसल योगी सरकार को लगता है उनके खिलाफ एक वर्ग लगातार सोशल मीडिया पर एक्टिव रहता है उसका जवाब देने के लिए सरकार अपने संसाधनों से सोशल मीडिया को मजबूत करने का फैसला लिया है, ताकि लोगों तक सच्चाई पंहुच सके.