अभी-अभी: लालू परिवार को लगा बड़ा झटका, ईडी ने जब्त की निर्माणाधीन मॉल की तीन एकड़ जमीन

Web Journalism course
राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद और उनके परिवार की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। पारिवारिक कलह इधर शांत हुआ तो उधर प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की कार्रवाई ने परिवार को बड़ा झटका दिया है। ईडी ने दानापुर में बन रहे निर्माणाधीन मॉल को सील कर दिया है।

उल्लेखनीय है कि इससे पहले भारत सरकार के पर्यावरण, वन एवं जलवायु परिवर्तन मंत्रालय ने पटना के बेली रोड पर सगुना मोड़ के पास लालू यादव परिवार के बन रहे चर्चित मॉल के निर्माण पर तत्काल प्रभाव से रोक लगा दी थी। 750 करोड़ की लागत से बन रहा बिहार का यह सबसे बड़ा मॉल है। 

यह जमीन पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी, उनके बड़े बेटे तेज प्रताप यादव और छोटे बेटे तेजस्वी यादव के नाम पर है। इस जमीन का सर्किल रेट 44.7 करोड़ रुपये है, लेकिन इसे लालू यादव की कंपनी लारा प्रोजेक्ट ने वर्ष 2005-06 में महज 65 लाख रुपये में खरीदा था।

 यह मॉल उस वक्त मीडिया में आया जब भाजपा नेता और बिहार के उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी ने इस जमीन पर मॉल बनने का काम शुरू होते ही इसकी मिट्टी 90 लाख रुपये में बिहार सरकार के पर्यावरण और वन विभाग को बेचने का आरोप लगाया था। इस मामले में ईडी तेजस्वी और राबड़ी से पूछताछ कर चुकी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*

Time limit is exhausted. Please reload the CAPTCHA.