कॉफी के इस्तेमाल से दूर हो जाएगी स्ट्रेच मार्क्स की समस्या

Web Journalism course

अक्सर प्रेगनेंसी के बाद या अधिक मोटापे के कारण शरीर पर स्ट्रेच मार्क्स की समस्या हो जाती है. स्ट्रेच मार्क्स ज्यादातर पेट पर आते हैं. जिसके कारण महिलाएं अपनी पसंद के कपड़े भी नहीं पहन पाते हैं. स्ट्रेच मार्क्स की समस्या को दूर करने के लिए महिलाएं कई तरह की क्रीम का इस्तेमाल करती हैं. पर कोई भी क्रीम स्ट्रेच मार्क्स की समस्या से छुटकारा नहीं दिला पाती है. आज हम आपको कुछ ऐसी चीजों के बारे में बताने जा रहे हैं. जिनके इस्तेमाल से आप स्ट्रेच मार्क्स की समस्या से छुटकारा पा सकते हैं. 

1- अगर आप स्ट्रेच मार्क्स की समस्या से छुटकारा पाना चाहती हैं तो कोको बटर और कॉफी का इस्तेमाल करें. इसे इस्तेमाल करने के लिए एक चम्मच कॉफी में एक चम्मच कोको बटर डालकर अच्छे से मिलाएं. अब इसे अपने स्ट्रेच मार्क्स पर लगाकर 10 मिनट के लिए छोड़ दें. बाद में इसे गर्म पानी से धो लें. हफ्ते में चार बार इसका इस्तेमाल करने से आपकी इस चीज की समस्या दूर हो जाएगी. 

2- एक चम्मच कॉफी में आधा चम्मच बादाम पाउडर और 3 चम्मच नारियल का तेल डालकर अच्छे से मिलाएं. अब इस पेस्ट को अपने स्ट्रेच मार्क्स वाली जगह पर लगाकर हल्के हाथों से मसाज करें. हफ्ते में दो बार ऐसा करने से आपके इससे स्ट्रेच मार्क्स की समस्या दूर हो जाएगी.