IPL 2018: डरने की बात नहीं ईडन गार्डन्स कोलकाता के है साथ

Web Journalism course

आईपीएल रोमांचक दौर से गुजरते हुए अब अपने अंतिम दौर में पहुंच चूका है, ऐसे में कल हुए क्वालीफायर के बाद आज कोलकाता के ईडन गार्डन्स में राजस्थान रॉयल और कोलकाता नाईटराइडर्स के बीच मैच खेला जाना है. आईपीएल में कोलकाता नाईटराइडर्स और राजस्थान रॉयल के बीच अब तक हुए मैच में कौन सी टीम का पलड़ा भारी है, आइए देखते है पुराने आकड़े.

आईपीएल के अब तक के इतिहास पर अगर दोनों टीमों के प्रदर्शन पर एक नजर डालते तो यहाँ पर दोनों टीमें बराबरी पर नजर आती है, इन आकड़ों में कोई ज्यादा अंतर नजर नहीं आता है. कोलकाता और राजस्थान ने अब तक एक दूसरे के खिलाफ 15 मैच खेले है जिसमें 8 बार कोलकाता को जीत नसीब हुई है वहीं 7 मैचों में राजस्थान को जीत मिली है. वहीं 15 मैचों में दो बार ऐसा भी हुआ जब मैच टाई हुआ था जिसे सुपर ओवर में राजस्थान रॉयल ने अपने नाम कर लिया. 

ईडन गार्डन्स में: दोनों टीमों के अब तक खेले गए 15 मैचों में 6 मैच कोलकाता के ईडन गार्डन में हुए है, यहाँ पर कोलकाता नाईटराइडर्स का पलड़ा भारी नजर आता है, इन 6 मैचों में कोलकाता ने 5 वहीं राजस्थान ने एक मैच में जीत दर्ज की है, अब देखने वाली बात यह होगी कि कोलकाता ईडन गार्डन्स पर अपना बनाया इतिहास फिर से दोहराएगी या नहीं. 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*

Time limit is exhausted. Please reload the CAPTCHA.